स्वप्न में घोड़ा | Horse

स्वप्न में घोड़ा | Horse

स्वप्न में घोड़ा स्वप्न में घोड़ा देखना सपने में सफेद घोड़ा सपने में दौड़ता हुआ घोड़ा देखना सपने में घुड़सवारी करना सपने मे लाल घोड़ा देखना सपने में सफ़ेद घोडा देखना सपने में घोड़े की सवारी सपने में लाल घोडा देखना


सपना घोड़ा हमारी भावनाओं, महत्वाकांक्षाओं और बेहोशी शक्ति पर नियंत्रण लेने के लिए प्रतीकात्मक है

एक घोड़े की सवारी - यदि आप सपने देखते हैं कि आप घोड़े की सवारी कर रहे हैं तो यह आपके प्राकृतिक प्रवृत्तियों पर नियंत्रण और जीवन में आपके लक्ष्यों की दिशा में एक मजबूत ड्राइव का संकेत दे सकता है। आप ऐसे व्यक्ति हैं जो बाहर निकलते हैं और आपकी समस्याओं को हल करते हैं, उन्हें आने के बजाए।

एक घोड़े को पकड़ना - घुड़सवारी या दोहन के लिए घोड़े को पकड़ना, इंगित करता है कि आप समृद्ध लोगों के साथ व्यापार समुदाय में अच्छे सुधार देख सकते हैं। जब घोड़ा आपको बढ़ाता है और आप इसे पकड़ नहीं सकते हैं, यह एक गरीब ओमेन है।

बीमार या मरने वाला घोड़ा - बीमार और मरने वाले घोड़े का सपना, यह संकेत दे सकता है कि आपको जल्द ही मुश्किल चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। जब आप लंबा खड़े होते हैं और उनके साथ सौदा करते हैं, तो वे आपकी व्यक्तिगत वृद्धि में मदद करते हैं।

एक घोड़े की ओर बढ़ना - एक बैकबैक घोड़ा बढ़ाना इंगित करता है क्योंकि आपकी चुनौतियों को आसानी से धन के लिए आपके रास्ते आने के लिए जगह मिलती है। महिलाओं के साथ राइडिंग बैकबैक का मतलब यह हो सकता है कि आप यौन इच्छाओं से दूर हो जाते हैं और आपकी समृद्धि उतनी प्रचुर नहीं हो सकती जितनी हो सकती है। पुरुषों के साथ राइडिंग बैकबैक बहुत प्रचुरता लाता है क्योंकि आपके रास्ते पर आपकी मदद करने के लिए कई ईमानदार लोग होंगे।

एक घोड़े को नियंत्रित या प्रतिबंधित करना - यदि आप एक घोड़ा देखते हैं जिसे बाधित और नियंत्रित किया जा रहा है, तो यह आपके सच्चे आत्म को दबाने की भावना का संकेत दे सकता है। आप अपने कुछ दबावों से मुक्त हो सकते हैं और अपने आस-पास के लोगों को स्वयं को व्यक्त करने का प्रयास कर सकते हैं।

कार्य घोड़े खींचना - हलचल और गाड़ियां खींचने वाले घोड़े, या घोड़े की सवारी करने से संकेत मिलता है कि आप आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। सफल होने के लिए, आपको चीजों को स्वीकार करना होगा क्योंकि वे आपके जीवन में हैं यदि उन्हें बदलना संभव नहीं है।

मृत घोड़ा - आपके सपने में एक मृत घोड़ा उस शक्ति की मौत हो सकता है जिसे आप किसी की दोस्ती या किसी स्थिति को देखते हैं। यह एक रिश्ते, दोस्ती, करियर, या स्थिति का अंत हो सकता है। क्या आपने यह कहा है कि 'एक मृत घोड़े को फेंकना'? यह किसी ऐसे व्यक्ति या किसी चीज़ को छोड़ने का समय हो सकता है जो अब कार्य या परिस्थिति के लिए उपयोगी नहीं है। जब आप अपने सपने में घोड़े को मारते हैं तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप स्वयं केंद्रित, स्वार्थीता के माध्यम से अपने आस-पास के लोगों को चोट पहुंचाते हैं। अपने आप को और अपने उद्देश्यों को देखने के लिए यह एक झुकाव है।

सफेद घोड़ा - एक सपने में सफेद घोड़े आपकी आध्यात्मिक जागरूकता को इंगित करते हैं लेकिन आप अपने दृष्टिकोण में धरती पर उतरते हैं। वे समृद्धि, शुभकामनाएं और शुद्धता का प्रतीक हैं। यदि एक सफेद घोड़े द्वारा पीछा किया जा रहा है तो यह शुद्धता के लिए एक रूपक हो सकता है। क्या आपको अपनी कामुकता और अंतरंगता के मुद्दों से निपटने में परेशानी है?

ब्लैक हॉर्स - ब्लैक घोड़े कुछ नकारात्मक इंतजार करते हैं जो आप सकारात्मक में बदल सकते हैं। वे आपके जीवन के लिए अज्ञात और जंगलीपन के अंधेरे रहस्य लाते हैं। शायद आप गलती करने वाले हैं, या किसी अज्ञात पर विश्वास की छलांग लगा रहे हैं। काला घोड़ा भी मृत्यु का मतलब हो सकता है। शारीरिक रूप से नहीं। वह पुराने तरीकों से आगे बढ़ने का प्रतिनिधित्व करता है, एक नए, रोमांचक चरण में।

एक घोड़े से गिरना - यदि आप घोड़े से गिर जाते हैं तो यह सुझाव दे सकता है कि आपके आग्रह आपको सफलता के मार्ग से भटकने का कारण बन रहे हैं। आपको इन अवरोधों पर नियंत्रण में शासन करने की आवश्यकता हो सकती है और ट्रैक पर वापस आने पर ध्यान केंद्रित करना पड़ सकता है।

एक घोड़े से बात करना - अपने सपनों में घोड़े से बात करना आपके आंतरिक ज्ञान में टैप करने का संकेत देता है। नीले घोड़े से बात करना मतलब है कि दुख आ रहा है। किसकी मदद चाहिए? क्या यह आप है? शायद आप नहीं जानते कि कैसे मदद करें। एक काले घोड़े से बात करने से संकेत मिलता है कि आपका अवचेतन आपको जागने की कोशिश कर रहा है। अपने अंतर्ज्ञान को सुनो।

घोड़े की सट्टेबाजी - यदि आप सपने देखते हैं कि आप घोड़े पर सट्टेबाजी कर रहे हैं तो यह संकेत दे सकता है कि आपको दृढ़ विश्वास है कि जीवन में जो जोखिम आप लेते हैं वह लंबे समय तक सफल होगा। यदि आप अपनी शर्त में असफल रहते हैं तो यह संकेत दे सकता है कि आपको उन धारणाओं का पुनर्मूल्यांकन करने की आवश्यकता है।

تعليقات