सपने में डूबते देखना | Drowning

सपने में डूबते देखना | Drowning

सपने में किसी को डूबते देखना सपने में कुएं में गिरने सपने में खुद को डूबते देखना सपने में बच्चे को डूबते देखना सपने में किसी को डूबता देखना सपने में डूबते देखना

डूबने वाला एक डरावना और खतरनाक घटना हो सकता है क्योंकि यह पर्याप्त तेज़ी से बचाए जाने पर मृत्यु और अन्य स्थायी चोटों का कारण बन सकता है। सपने में डूबने से आम तौर पर पता चलता है कि आप उदास और अवसाद जैसी भावनाओं से अभिभूत महसूस कर रहे हैं।

जब सपना सक्रिय रूप से पानी में किसी को डूबने की कोशिश कर रहा है, तो यह ऐसी भावनाओं या भावनाओं को दर्शाता है जिन्हें आप कुछ घटनाओं या लोगों के बारे में दबाना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पूर्व प्रेमी या पूर्व प्रेमिका के साथ बुरा ब्रेक अप हुआ है, तो आप उन्हें डूबने के बारे में सपने देख सकते हैं ताकि आपको कभी भी उन्हें कभी सोचना या सामना करना पड़े। डूबने की क्रिया का मतलब यह नहीं है कि आप उन्हें मारना चाहते हैं, बल्कि आप अपने विचारों को दबाने की कोशिश कर रहे हैं।

अपने सपनों में डूबने वाले किसी को देखने के लिए, और आप निराश महसूस करते हैं और इसके बारे में कुछ भी करने में सक्षम नहीं हैं, यह बताता है कि आप अपने नियंत्रण से बाहर कुछ ऐसी चीज में गहराई से शामिल हैं। घटनाओं के नतीजे बदलने के लिए आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं।

एक सपने में डूबने वाले बच्चे को देखकर डरावना और चिंताजनक हो सकता है। हालांकि, कभी-कभी वे केवल आपके बच्चों के साथ डूबने के डर का प्रतिबिंब हैं, या उनके अन्य अर्थ हो सकते हैं।

एक तैराकी दौड़ के बीच में एक सपने के अंदर डूबने से पता चलता है कि आप अन्य विरोधियों के खिलाफ खुद को कड़ी मेहनत कर रहे हैं। शायद आप पड़ोसियों, सहकर्मियों, या शानदार जीवन शैली वाले दोस्तों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन आपके पास अपने कार्यों को बनाए रखने के लिए संसाधन या सहनशक्ति नहीं है। आप अपने आप को कर्ज या उदासी से डूबते हैं कि अब आप उनके साथ नहीं रह सकते हैं।

एक स्विमिंग पूल में डूबने का सपना देखने के लिए अकेले यह संकेत दे सकता है कि जिस व्यक्ति ने स्वयं के लिए बनाया है वह जीवन अब टिकाऊ नहीं है। यह जागने के जीवन में खराब खर्च की आदतों को प्रतिबिंबित कर सकता है।

एक कार दुर्घटना के बाद पानी में डुबकी वाली कार में डूबने के बारे में सपने देखते हुए, सुझाव मिलता है कि आपके लक्ष्य योजनाबद्ध रूप से अच्छी तरह से नहीं जा सकते हैं, और भविष्य की असफलताओं का सामना करते समय आप भावनात्मक अवसाद में समाप्त हो जाएंगे।

एक डूबने वाली नाव पर डूबने से आपकी वास्तविकता को स्वीकार करने में असमर्थता मिलती है। आप मानते हैं कि आप अपनी नकारात्मक भावनाओं को संभाल सकते हैं, हालांकि डूबने वाली नाव पर रहना दुखद नतीजों का कारण बन जाएगा और आपको जिंदा खाने का अंत होगा। डूबने वाली नाव पर डूबने का एक अनुस्मारक है कि आपका रास्ता नीचे जा रहा है और आपको परिस्थितियों से बाहर निकलने के लिए तेजी से कार्य करना चाहिए।

सागर में कहीं भी बीच में डूबने के बारे में सपने देखने के लिए, स्थिरता खोजने में असमर्थता का सुझाव देता है। आप तैरने और जीवन की लहर के खिलाफ जाने के लिए ताकत से बाहर हैं। सपना यह सुझाव दे सकता है कि आपने उन लोगों को खो दिया है जिन पर आपने जीवन जीने पर भरोसा किया है, अब आपके पास समर्थन नहीं है और गहरा दुख आपको मानसिक रूप से और भौतिक रूप से मार रहा है।

सपने में एक नदी में डूबने के लिए, चल रहे प्रवाह या पानी की धारा के कारण, यह सुझाव देता है कि आप चल रही जिम्मेदारियों या दैनिक जीवन की जरूरतों से निपट नहीं सकते हैं। आप उन सभी चीजों से परेशान महसूस करते हैं जो जीवन आपको फेंक देते हैं और आप एक अच्छा पैर नहीं प्राप्त कर सकते हैं। यदि पानी की गहराई के ग़लत गेज के कारण नदी डूब रही है, तो यह सुझाव देता है कि आपको अपेक्षाकृत सुरक्षित स्थानों में छिपे खतरों की बेहतर समझ की आवश्यकता है।

تعليقات